rajya-sabha-member-amar-singh-passes-away-in-singapore-pic

सिंगापुर में हुआ राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

खबरों का विश्लेषण

पिछले छः महीने से अपना इलाज सिंगापुर में करवा रहे अमर सिंह का निधन हो गया हैं. आपको बता दे की अमर सिंह समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबियों में से एक थे. उत्तर प्रदेश में यह एक कद्दावर नेता के रूप में भी जाने जाते थे.

जैसा की हम सब जानते है की बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अमर सिंह के बीच किसी बात को लेकर लंबे समय से झगड़ा रहा था. अपनी मृत्यु से पहले अमर सिंह ने एक वीडियो के जरिये अमिताभ बच्चन से माफ़ी मांगी थी.

अमर सिंह पिछले छः महीने से ICU में थे और आज उनकी मौत की खबर सुन कर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी दुख व्यक्त किया हैं. मौत की खबर आने से लगभग दो घंटे पहले ही लोकमान्य बालगंगाधर तिलक जी बारे अमर सिंह जी ने एक ट्वीट कटे हुए उन्हें याद किया था.

बीमारी के बावजूद अमर सिंह राजनितिक हलचल पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर देते थे. ऐसे में जब मध्यप्रदेश में राजनितिक संकट पैदा हुआ और कांग्रेस की सरकार गिर गयी थी तो इस पर भी अमर सिंह ने एक वीडियो साझा करते हुए सिंधिया पर ब्यान दिया था और कहा था की, “सिंधिया ने अपने आत्मसम्मान के लिए कांग्रेस छोड़कर अपनी दादी विजयाराजे और पिता माधवराव के मार्ग का अनुसरण किया है.”

राजनीती की बात करें तो बताया जाता है की, 1996 में एक फ्लाइट में अमर सिंह की मुलाकात तब के रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के साथ हुई थी और उसी के बाद अमर सिंह ने राजनीती में आने का फैसला की और मुलायम सिंह यादव के ख़ास बन गए. राजनीती में अमर सिंह को अपनी पहचान बनाने में ज्यादा समय नहीं लगा था. 27 जनवरी 1956 में जन्मे अमर सिंह 1996 में सबसे पहले चुनाव जीते थे.

Spread the love
  • 1.1K
    Shares
  • 1.1K
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *