ed-investigation-started-in-sushant-singh-rajput-case-pic

इस वजह से ED ने सुशांत सिंह राजपूत केस में शुरू की जांच

खबरों का विश्लेषण

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक नया मोड़ सामने आ गया हैं. बताया जा रहा है की, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PMLA का केस दर्ज करके रिया और उसके भाई की कंपनीज की जांच शुरू कर दी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) इन कंपनीज में रिया की भूमिका और पैसों के लेन-देन की जांच करेगा.

रिया के भाई शोविक पर कानूनी शिकंजा सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दी गयी एफआईआर के बाद कसना शुरू हुआ. दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के पिता का आरोप है की रिया ने सुशांत के साथ 15 करोड़ रूपए का घपला किया है. इसके बाद ED ने एक्शन लेते हुए रिया और उसके भाई की कंपनीज की जांच शुरू कर दी हैं.

आपको शायद यकीन न हो लेकिन सितंबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 के बीच 2 कंपनियां खोली गयी थी. लेकिन कंपनी में एक पैसा भी न आया और न ही गया. ED पता लगाने की कोशिश कर रही है की इन कंपनी को खोलने के पीछे मकसद क्या रहा होगा जब इनमे किसी भी तरह का कारोबार ही नहीं किया जाना था.

ED अपनी जांच इस थ्योरी पर कर रही है की रिया और उसके भाई ने सुशांत सिंह राजपूत से 15 करोड़ रूपए अपनी दो कंपनियों इन्वेस्ट करवाए लेकिन पैसा कंपनी में लगाने की बजाए रिया और उसके भाई ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ फ्रॉड किया. इसका एक मुख्य कारण यह भी है की, दोनों में से किसी भी कंपनी में पैसा आया ही नहीं. इसीलिए ED अब रिया और उसके भाई के निजी बैंक खातों को भी खंगाल रही हैं.

रिया और उसके भाई के साथ-साथ ED सुशांत सिंह राजपुर के CA को भी पूछताछ के लिए बुला सकती हैं. ED पता लगाने की कोशिश कर रही हैं की ज्यादा बड़े प्रोजेक्ट न होने के बावजूद सुशांत सिंह राजपूत, रिया और उसके भाई के खर्च कैसे चल रहा था. शायद इसी तरह से सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने के पीछे की वजह को जाना जा सके और अगर यह हत्या है तो असली कातिलों तक पहुंचा जा सके.

Spread the love
  • 1.9K
    Shares
  • 1.9K
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *